Tuesday, July 6, 2010

किस सीन में ऐतराज नहीं : प्राची देसाई

अपनी पहली फिल्म ' रॉक
ऑन ' से धमाकेदार शुरुआत करने वाली प्राची देसाई की दूसरी फिल्म ' लाइफ पार्टनर भी हिट रही थी। अपनी तीसरी फिल्म ' वंस अपॉन टाइम इन मुंबई ' में वह सीरियल किसर इमरान हाशमी के अपोजिट हैं। प्राची ने हमसे तमाम मुद्दों पर बातचीत की ...

सत्तर के दशक के करैक्टर पर आधारित रोल करना कितना मुश्किल लगा ?
मुझे वैटरन एक्ट्रेस मुमताज की तरह दिखना था , इसलिए मुझे अपने करैक्टर पर काफी मेहनत करनी पड़ी। मेरे लिए यह रोल इसलिए भी मुश्किल था , क्योंकि मैंने कभी मुस्लिम लड़की का रोल नहीं किया और मुझे उनके रीति - रिवाजों की भी जानकारी नहीं है। फिर मुझे अपने डायलॉग को लेकर भी काफी मेहनत करनी पड़ी।

तो फिर आपने ये सब कैसे मैनेज किया ?
मैं अपने गेटअप को लेकर काफी कॉन्शस रही। इसमें मुझे ईयर रिंग से लेकर हेयर कट और मेकअप तक का काफी ख्याल रखना पड़ा। मुझे काफी सेलेक्टेड ड्रेसेज ही पहननी पड़ती थीं।

उस दौर की कौन - सी ऐक्ट्रेस आपकी फेवरिट हैं ?
हालांकि मैंने उस वक्त की फिल्में नहीं देखी हैं। मैं काजोल , रानी और दूसरी हीरोइनों को ही देखती हुई बड़ी हुई हूं। बावजूद इसके उस दौर की परवीन बॉबी , मुमताज तमाम दूसरी हीरोइनें को मैं बेहद पसंद करती हूं।

यह फिल्म अंडरवर्ल्ड पर आधारित है। क्या आपके पास अंडर वर्ल्ड से जुड़ी कुछ यादें हैं ?
नहीं , मेरे पास अंडरवर्ल्ड से जुड़ी कोई यादें नहीं हैं और ही मुझे अंडर वर्ल्ड के बारे में कोई आइडिया है। मैंने कभी अंडर वर्ल्ड के बारे में नहीं सुना। मैंने सिर्फ टीवी पर ' शूटआउट एट लोखंडवाला ' और ' सरकार ' जैसी फिल्मों में अंडर वर्ल्ड के बारे में देखा है।

क्या आपने इमरान के साथ कोई किस सीन शूट किया है ?
इस बारे इमरान ने अपना रेकॉर्ड तोड़ दिया , क्योंकि फिल्म में कोई किस सीन नहीं है। वैसे , मैं आपको बता दूं कि अगर स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक किसी सीन में किस सीन देना पड़ता , तो मैं ऐसा जरूर करती। मुझे किस सीन में कोई प्रॉब्लम नहीं है , लेकिन यह स्क्रिप्ट में शामिल नहीं था , इसलिए इसकी जरूरत ही नहीं पड़ी।

बालाजी कैंप में वापसी करना कैसा लग रहा है ?
मुझे लग रहा है कि मैं घर वापस गई हूं , लेकिन फैमिली मेंबर बदल गए हैं। वाकई यह एक नया एक्सपीरियंस है , क्योंकि मैं अलग तरह के लोगों के साथ काम कर रही हूं। हर किसी ने घर वापसी पर मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया , इसलिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। मुझे उनके साथ काम करने में अच्छा लगा।

एकता कपूर से आपके कैसे रिलेशन हैं ?
एकता और मैं एक फैमिली की तरह हैं। वह मेरा बहुत ध्यान रखती हैं और मैं भी उन्हें अपने बड़ों की तरह सम्मान देती हूं। अब हमारे रिलेशन पहले से ज्यादा मजबूत हो गए हैं।

आपकी अगली फिल्म राजीव खंडेलवाल के साथ रही है। उसके बारे में कुछ बताइए ?
' जोकर ' एक बहुत सेंसिबल और रोमांटिक फिल्म है। इसकी स्टोरी थोड़ा हटकर है। मुझे राजीव के साथ काम करके काफी अच्छा लग रहा है। वह काफी टैलंटेड और अच्छे इंसान हैं। इससे पहले वह टीवी की दुनिया में भी मेरे साथ रह चुके हैं।

तो क्या आप एक साल में एक फिल्म करने की प्लानिंग कर रही हैं ?
जी हां। मेरा मानना है कि तेज भागने की बजाय धीरे - धीरे लगातार चलती रहूं। वैसे भी इंडस्ट्री में नई होने की वजह से अभी मुझे काफी कुछ सीखना है। मुझे लगता है कि अगर मैं अपना 100 फीसदी दूं , तो मैं बॉलिवुड में अच्छी पोजिशन हासिल कर सकती हूं।
'

0 comments:

Post a Comment

Search Your Questions Results Trends Video Pictures Jobs